Systematic investment plan In Hindi – प्रतिदिन 95 रुपए बचाएं और करोड़पति बनने का सपना पूरा करें ?

0
262
Systematic Investment Plan In Hindi, SIP Kya Hai, SIP Mein Investment Kaise Kare, Kadorpati Kaise Bane
Systematic-Investment-Plan-In-Hindi

दोस्तों, क्या आपका भी सपना करोड़पति बनने का है? क्या आप भी अपने करोड़पति बनने के सपने को हकिकत बनाना चाहते है, यदि हां तो इस पोस्ट को अंतिम लाइन तक अवश्य पढ़े। जिनकी आय काफ़ी कम है यदि वे करोड़पति बनने का सपना देख रहे हैं और सोच रहे हैं कि ये केवल सपना है जो कभी हकिकत नहीं बन सकता, तो वे बिल्कुल गलत सोच रहे हैं।

IMPORTANT INFORMATION :-

क्योंकि करोड़पति बनना तनिक कठिन जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं। क्योंकि आज के इस बेहतरीन पोस्ट में हम आपको हर दिन केवल 95 रुपए की Saving से Kaise Kadorpati बन सकते हैं इसकी पूरी जानकारी प्रदान करने वाले हैं। अब आपके मन में बहुत सारे सवाल उठ रहे होंगे। लेकिन हमें उम्मीद है कि आपके सभी सवालो का जवाब इसी पोस्ट में आपको प्राप्त हो जाएगी।

WATCH THIS VIDEO (SIP FULL INFORMATION IN HINDI)

ये है करोड़पति बनने का तरिका :-

बहुत कम सेविंग से यदि आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो उसके लिए आपको SIP यानि की Systematic investment plan में investment करना होगा। आप चाहें तो इस systematic investment plan में इक्कठा रकम जमा करने से अच्छा हर मंथ निश्चित पैसे का investment करने के बारे सोच सकते हैं। Axis bank के systematic investment plan calculator के अनुसार देखा जाए तो यदि आप प्रति माह कम से कम 2861 रुपए का इन्वेस्टमेन्ट करते हैं तो यही कम निवेश से आप 30 वर्ष पश्चात एक करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

अगर प्रति दिन के अनुसार देखा जाए तो सिर्फ़ 95 रुपए की सेविंग आवश्यक है। इस सेविंग से आप महिने के आधार पर 2861 रुपए की किस्त जमा कर 30 वर्ष बाद एक करोड़ रुपए प्राप्त कर सकते है। जिससे आप बड़ी आसानी से अपने करोड़पति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, इसके लिए अनुमानित रिटर्न की बात करें तो यह 12 प्रतिशत निश्चित किया गया है। हालांकि, आगे चल कर रिटर्न में थोड़ी चेन्जेज आ सकता है।

systematic investment plan क्या है ?

systematic investment plan की बात करें तो यह एक investment का disciplined तरिका है। इस investment प्लान में आप चाहे तो छ्माही, मासिक या वर्षीय आधार पर एक तय रकम का investment कर सकते हैं। आप विभिन्न लाइफ़ उद्देश्यों की स्कीम निर्माण कर स्वयं investment की रकम, investment की वर्ष सीमा भी तय कर सकते हैं।

भास्कर कैरियर परिवार के एक माननीय सदस्य बने 

WhatsAppJoin 
Telegram ChannelSubscribe
InstaGramFollow 
FaceBook PageLike
PinterestFollow
TwitterFollow

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here